Thursday 3 November 2016

भारत में पढी लिखी जनता अब आगे आनी चाहिये

Image result for padhega india badhega india

भारत में पढी लिखी जनता अब आगे आनी चाहिये 

आज भरत में प्रगती माहोल बन रहा है । यदि पढी लीखी जनता ने इसका साथ दिया तो एक अंदोलन के रूप में उभर कर इस देश की प्रगती में बडा मील का पथर साबीत हो सक्त है ।

आज एक राष्ट्र्रको समर्पित जीवन प्रधान मंत्री के रूप मे हमें मिला है । जिनका अपना परिवार नही बल्की पुरा राष्ट्र ही  परिवार मानते है ।

अब ये माहोल बन रहा है विदेशो में हम एक निश्चित नीती लेके चल रहे है जिसका असर पडोसी  देश पर दिख रहा है जो हमारी तरक्की में सबसे बडी बाधा के रूप में खडा है । हमारे निश्चित नीती से ओर अनेक देशो से मित्रता की वजह से हमारा पलडा  भारी हो रहा है ।

देश के अंदर भी जो नीतिया बनाई जा रही है उसकी वझह से प्रामाणिक काम करने वाले लोगोंका शासन में 
वजुद बड रहा है ।सरकार कि नीतिया  भी सरकारी काम काज पारदर्शक एवं प्रामाणीक होने पर जादा जोर देने की कोशीश में लगी है । 

आर्थिक स्तर पर भी बडे बदलावं जैसे की जीएसटी एवं अनेक नये कानून लाके पुराने क्लिष्ट कानून हटये जा रहे है । सरकारी कामकाज में डिजिटल नीती का अवलंब करके प्रक्रिया आसान करने की कोशिश कि जा रही है ।


शिक्षा के सबंध में भी सोच बदलने की आवश्यकता का विचार किया जा रहा है । कौशल्य विकास पर जादा जोर डाला जा रहा है जिससे रोजगार निर्मिती बढसके लोगोंको रोजगार जादा मिले यह विचार प्रशाषण में बड रहा है।


उदयगो में शासन यंत्रणा का अटकाव ( लाल फित ) कमी हो ऐसी शासन नीती बनाइ जा रही है जिससे उदयोग अपनी तरक्की कर सके मेड इन इंडिया का नारा बुलंद किया जा रहा है ।

ये ओर अनेको अनेक योजना का लाभ गरीब से गरीब जनता तक पोहचणे का प्रयत्न कि या जा रहा है ऐसे समय  अ समाजीक तत्व या राजनैतीक लोग जो ये भारत कीं  जनता की  भलाई ओर कानून का राज नाही चाहते है देश में जातीय जहर या प्रांतवाद या भाषा वाद या किसी करणो से असंतोष फैलकर व्यवस्था को बिगाडणा चाहते है इंसें सावधानता रखनी होगी ।

भारत सुजलाम सुफलाम ओर प्रगत राष्ट्र बनाने के यदी हम सब मिलकर साथ रहे तो भारत उसी मोड पर खडा है अगर इस दिशा में हम सब मिलकर साथ दे तो ये संभव है 






No comments:

Post a Comment